Automobile

Bajaj की नई Electric Scooter Bajaj Chetak EV इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में जानिए

Bajaj की नई Electric Scooter Bajaj Chetak EV इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में जानिए बजाज ऑटो साल 2024 में अपने नए अपडेटेड बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी की तरफ से इस टू व्हीलर को 9 जनवरी को लॉन्च किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार बाजार चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे और इसे अर्बन व प्रीमियम दोनों ही वेरिएन्ट में पेश किया जाएगा।

इलेक्ट्रिकल स्कूटर में आपको 3.2kWh की बैटरी मिलेगी जिसमें सिंगल चार्ज में 113 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। इसके साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को फुल चार्ज करने में 4:30 घंटे लग जाएंगे।


Bajaj Chetak EV बजाज चेतक ईवी

बजाज चेतक ईवी में नई TFT स्क्रीन मिलेगी। इसके साथ ही टर्न बाय टर्न इंडिकेटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और अंडर सीट 21 लीटर की स्टोरेज कैपेसिटी मिलेगी। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको पुराने चेतक के मुकाबले 10kmph ज्यादा यानी 73kmph की टॉप स्पीड मिलेगी।

यह भी पढ़े : 2023 में Tata Motors ने बीके 5.53 लाख से भी अधिक यूनिट्स टाटा की इस कार ने मचाया तूफान जाने

Bajaj Chetak EV Specifications बजाज चेतक ईवी स्पेशफिकेशन

बजाज ऑटो की तरफ से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको मेटल बॉडी दी गई है जिस वजह से आपको इसमें बेस्ट बॉडी मिलेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Bajaj ऑटो ने चेतक ईवी स्कूटर को पहली बार 2020 में लॉन्च किया था। इसके बाद से कंपनी लगातार इसमें अपडेट कर रही है।

यह भी पढ़े : बिना ₹1 खर्च किए घर ले आए Honda e mtb Electric Cycle देती है 150 किलोमीटर की बेहरीन रेंज जाने कीमत

how much will it cost कितनी होगी कीमत

Bajaj Chetak EV की बेस प्राइस 1.15 लाख रुपये होगी। इसके अलावा इसके फीचर लोडेड वेरिएन्ट की कीमत 1.21 लाख रुपये  प्राइस होगी। Bajaj कंपनी द्वारा इसकी डिलीवरी जल्द ही शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़े : KTM के छक्के छुड़ाने इस दिन लांच होने जा रही Kawasaki Ninja मॉडल फीचर्स में है लाजवाब कीमत आपके अपने बजट

इसका मुकाबला बाजार में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में मौजूद iQube, Ather 450x, Simple One, Ola S1 Pro जैसे स्कूटर्स से होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि बजाज चेतक और इन स्कूटर्स की कीमत में ज्यादा फर्क नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *